हाथरस गैंगरेप: हाथरस केस ट्रायल पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो इस बात की अपील हाथरस रेप पीड़िता के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में की, दायर जनहित याचिका में जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग की गई है।

हाथरस: हाथरस मामले की जांच और न्यायिक सुनवाई को लेकर आज मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। चीफ जस्टिस की अगुआई वाली बेंच आज मंगलवार दोपहर 12 बजे अपने फैसले से ये तय करेगा कि इस मामले का ट्रायल उत्तर प्रदेश से दिल्ली किया जाए या नहीं। इसके साथ ही ये भी फैसला देगा कि पीड़ित परिवार व गवाहों को सुरक्षा देने को लेकर आदेश देना है कि नहीं। इसके अलावा सीबीआई जांच की निगरानी खुद सुप्रीम कोर्ट करेगा की नहीं।

इस मामले का ट्रायल दिल्ली में हो इस बात की अपील हाथरस रेप पीड़िता के परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में की, दायर जनहित याचिका में जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के वर्तमान या रिटायर्ड जज से कराने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि यूपी में मामले की जांच और सुनवाई निष्पक्ष नहीं हो पाएगी, इसलिए इसे मामले को दिल्ली ट्रांसफर कर देना चाहिए।

उधर हाथरस मामले में एसआईटी टीम जांच कर रही है, इस रिपोर्ट को अभी सरकार को जमा करने में दो-तीन दिन का समय लग सकता है। घटना के बाद प्रदेश में जातिगत संघर्ष के लिए उकसाने की कथित साजिश की SIT को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

यह भी पढ़े: सड़क पर गिरे घायल को कलेक्टर ने पहुंचाया अस्पताल, स्टाफ को दिया नोटिस

Related Articles

Back to top button