बीएफआई सब-जूनियर गर्ल्स नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में हरियाणवी लड़कियों का दबदबा

0

नागपुर: हरियाणा की लड़कियों ने यहां जारी बीएफआई सब-जूनियर गर्ल्स नेशनल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपना दबदबा बना रखा है। हरियाणा की 11 लड़कियों ने गुरुवार को अलग-अलग स्पर्धाओं के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ महाराष्ट्र की सात लड़कियों ने भी अंतिम चार की राह तय की है।

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने पहली बारी इस चैम्पियनशिप का आयोजन किया है। इसके जरिए युवा प्रतिभाओं को भविष्य के लिए तराशा जाएगा।

इसके अलावा, मणिपुर की छह लड़कियों ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश हासिल किया है। पंजाब भी मुक्केबाजी में अपनी पहचान बनानी शुरू कर ली है। दिल्ली की चार लड़कियों ने सेमीफाइनल की राह तय की है। इस चैम्पियनशिप के अंतिम-4 में दादर नागर हवेली और बिहार की एक-एक मुक्केबाजों ने भी अंतिम-4 में जगह बनाने में सफलता हासिल की है।

हरियाणा की आंचल सेनी (52 किग्रां), निशा (34-36 किग्रां), परिणिता (34-36 किग्रां) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंतिम-4 में प्रवेश किया। महाराष्ट्र की खुशी (36-38 किग्रां), सिमरन (50 किग्रां) ने भी अंतिम-4 में जगह बनाई है। उनके साथ-साथ साक्षी, श्रेया, देविका और मधुरा ने भी सेमीफाइनल में कदम रख लिया है।

दिल्ली की सिया (40 किग्रां), रिया रावत (42 किग्रां), संजना (46 किग्रां) और यामिनी तंवर ने 52 किग्रां के सेमीफाइनल की राह तय की है।

loading...
शेयर करें