एमजे अकबर की याचिका पर HC ने प्रिया रमानी को जारी किया नोटिस

पिछले 17 फरवरी को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एमजे अकबर के मानहानि केस को खारिज करते हुए प्रिया रमानी को बरी कर दिया था।

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट (HC) ने बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर की अपील पर पत्रकार प्रिया रमानी को नोटिस जारी कर दिया है। हाईकोर्ट (HC) ने यह नोटिस एमजे अकबर की उस अपील पर जारी की है, जिसमें उन्होंने निचली अदालत के एक आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें रमानी के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले को खारिज कर दिया गया था। जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने इस मामले पर अगली सुनवाई 13 जनवरी 2022 को करने का आदेश दिया है।

पिछले 17 फरवरी को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एमजे अकबर के मानहानि केस को खारिज करते हुए प्रिया रमानी को बरी कर दिया था। एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने प्रिया रमानी को बरी करते हुए कहा था कि किसी महिला को दशकों के बाद भी अपनी शिकायत रखने का हक है।

ट्रायल कोर्ट ने कहा था कि यौन प्रताड़ना किसी की गरिमा और स्वाभिमान को चोट पहुंचाते हैं। छवि का अधिकार गरिमा के अधिकार की रक्षा नहीं कर सकता है। ट्रायल कोर्ट ने कहा था कि किसी महिला को दशकों के बाद भी अपनी शिकायत रखने का हक है।

कोर्ट ने पौराणिक उल्लेख करते हुए कहा था कि सीता की रक्षा में जटायु आए थे। कोर्ट ने फैसले में महाभारत का जिक्र किया गया। कोर्ट ने कहा था कि भारत में महिलाओं को बराबरी मिलनी चाहिए। संसद ने महिलाओं की रक्षा के लिए कई कानून बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi के खिलाफ नोटिस जारी करने से HC ने किया इनकार

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles