HCL Career: हजारों Freshers को नौकरी देने की तैयारी में HCL

HCL द्वारा नए लोगों को नौकरी देने की घोषणा एक सकारात्मक कदम माना जा सकता है।

नई दिल्ली: एचसीएल टेक्नोलॉजीज ( HCL Technologies ) इस वित्तीय वर्ष में 15,000 से 20,000 फ्रेशर्स (Freshers) की संख्या को बढ़ाने के लिए योजना बना रही है। भारत में जहां एक ओर कोविड ( COVID ) की दूसरी लहर देखी जा रही है, जिसमें हर रोज तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव होते जा रहे हैं। वहीं , देश के सभी राज्य सरकारें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर प्रयास कर रही है। इस कोरोना काल की वजह से आर्थिक सुधार के साथ-साथ रोजगार सृजन और भर्ती प्रक्रिया पर बुरा असर पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

ऐसे में HCL द्वारा नए लोगों को नौकरी देने की घोषणा एक सकारात्मक कदम माना जा सकता है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले साल, आईटी प्रमुख ने कैंपस प्लेसमेंट से 9,000 लोगों को काम पर रखा था। एचसीएल के उच्चाधिकारियों का कहना है कि इस क्षेत्र में भविष्य के लिए गिग कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आने वाले वर्षों में एक स्वतंत्र कार्यबल तैयार हो जाएगा। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारी चाहें तो 4 घंटे ही काम कर सकते हैं।

कोविड महामारी के बीच

HCL की हायरिंग दो प्रमुख मापदंडों पर आधारित होगी – एक है ग्रोथ और दूसरी है बैक-फिलिंग। चूंकि इस साल अटैचमेंट काफी कम हो गया है, इसलिए इस साल बैक-फिलिंग हायरिंग कम होगी। टाइम्स ऑफ इंडिया ने एचसीएल एचआर हेड के हवाले से बताया। कोविड महामारी के बीच, एचसीएल भर्ती प्रक्रिया आभासी मोड में बदल गई है। HCL ने जून तिमाही में लगभग 1,000 फ्रेशर्स को काम पर रखा था।

आपको बता दें कि एचसीएल टेक्नोलॉजीज नेक्स्ट जनरेशन की ग्लोबल आईटी कंपनी है जो उद्यमों को डिजिटल युग के लिए अपने व्यवसायों की फिर से कल्पना करने में मदद करती है। “हमारे प्रौद्योगिकी उत्पादों और सेवाओं को नवाचार के चार दशकों में बनाया गया है, एक विश्व-प्रसिद्ध प्रबंधन दर्शन, आविष्कार और जोखिम लेने की एक मजबूत संस्कृति और ग्राहक संबंधों पर एक सतत ध्यान केंद्रित करने के साथ।

एचसीएल अपनी कई विविधता, सामाजिक जिम्मेदारी, स्थिरता और शिक्षा पहल पर गर्व करता है। आरएंडडी सुविधाओं और सह-नवाचार प्रयोगशालाओं, वैश्विक वितरण क्षमताओं, और 50 देशों में 159,000+ से अधिक ‘आइडियापॉइंटर्स’ के अपने विश्वव्यापी नेटवर्क के माध्यम से, एचसीएल उद्योग के प्रमुख क्षेत्रों में समग्र सेवाओं को वितरित करता है, जिसमें 250 फॉर्च्यून 500 और 650 ग्लोबल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 3,52,991 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles