तकनीकी खामियों के कारण HDFC Bank पर गिरी गाज बरकरार, Credit Card जारी करने पर लगी रोक नहीं हटी

आरबीआई इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली में शिकायतों को लेकर काफी गंभीर है ऐसे में एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड फिर से जारी करने और डिजिटल बैंकिंग 2.0 में और तेरी देखने को मिल सकती है।

नई दिल्ली: एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) को ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड ( Credit Card ) जारी करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बीते महीने एचडीएफसी बैंक में कामकाज में आई तकनीकी खराबी के बाद रिज़र्व बैंक ( Reserve Bank ) ने क्रेडिट कार्ड जारी करने को लेकर एचडीएफसी बैंक पर स्थाई रूप से रोक लगा दी है।

आरबीआई ( RBI ) द्वारा नियुक्त की गई पर्व की ऑडिट रिपोर्ट में एचडीएफसी बैंक की रिपोर्ट पर प्रतिकूल असर दिखने के बाद 24×7 साइकिल पर भी असर साफ दिखाई पड़ा लेकिन वहीं अब आरबीआई इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली में शिकायतों को लेकर काफी गंभीर है ऐसे में एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड फिर से जारी करने और डिजिटल बैंकिंग 2.0 में और तेरी देखने को मिल सकती है।

hdfc bank digital banking

एचडीएफसी बैंक ने ने शेयर बाजार को बताया था कि आरबीआई ने उसके बैंक लिमिटेड को 2 दिसंबर 2020 को एक आदेश दिया था जो पिछले 2 वर्षों में बैंक इंटरनेट बैंकिंग ( Internet banking ), मोबाइल बैंकिंग ( Mobile banking ), पेमेंट बैंकिंग ( Payment banking ) में हुई परेशानियों के से जुड़ा हुआ था। जिसमें बीते साल 21 नवंबर को प्राइमरी डाटा सेंटर में बिजली बंद हो जाने के चलते बैंक इंटरनेट बैंकिंग और भुगतान प्रणाली का बंद होना शामिल था।

एचडीएफसी बैंक ने जवाब में कहा था कि आरबीआई ने आदेश में बैंक को सलाह भी दी थी कि वह अपने कार्यक्रम डिजिटल रूप और अन्य प्रस्तावित आईटी प्रयोगों के तहत आगामी डिजिटल व्यापार विकास कार्यवाही हो और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोर्सिंग को रोक दें, वहीँ एचडीएफसी बैंक ने कहा कि इसके साथ ही बैंक के निदेशक मंडल से कहा गया कि अपनी कमियों की जांच करें और जवाब देही तय करें।

यह भी पढ़े: Viral Video : इंसानों ने खोई शर्म की भावना तो कौवे ने कुछ इस अंदाज़ में लगाए होश ठिकाने

Related Articles