HDFC Life ने साढ़े छह हज़ार करोड़ में खरीदा एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस

नई दिल्ली : मिंट के मुताबिक HDFC Life ने एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस को एक्वायर करने के लिए एक करार किया है। यह सौदा 6,687 करोड़ रुपये में तय हुआ है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस बैटरी बनाने वाली कंपनी एक्साइड इंडस्ट्रीज की ही एक यूनिट है।

HDFC Life के अधिग्रहण का एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस होल्डर्स पर नहीं होगा असर

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस अधिग्रहण के पूरा होने के बाद एचडीएफसी लाइफ में एक्साइड लाइफ के विलय की प्रक्रिया शुरु होगी।इस कड़ी में जानकारों का कहना है कि इस अधिग्रहण के चलते एचडीएफसी लाइफ के कस्टमर को और ज्यादा प्रोडक्ट मिलेंगे इसके अलावा उनको सेवा देने वाले सेंटरों की सख्या में भी बढ़ोतरी होगी। इससे कंपनी के कर्मचारियों और एजेंटों को भी फायदा होगा।

इस अधिग्रहण से एक्साइड लाइफ के वर्तमान शेयर धारकों को घबराने की कोई जरुरत नहीं है। उनको यह ट्रांजैक्शन पूरा होने तक एक्साइड  लाइफ के शाखाओं, वेबसाइट और ऐप पर क्लेम के निपटान, रिडेम्प्शन और रिन्यूअल जैसी सेवाएं जैसी की तैसी मिलती रहेगी। जैसे ही अधिग्रहण और विलय की यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी  वैसे ही एक्साइड लाइफ के ग्राहकों को एचडीएफसी लाइफ की तरफ से औपचारिक सूचना भेजी जाएगी और उनको एचडीएफसी लाइफ की वेबसाइट, दूसरे डिजिटल एसेट और टोल फ्री नंबरों में होने वाले किसी बदलाव के बारे में सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : घर का चिराग पानी मे बुझा, नहाने गए 5 बच्चें तालाब में डूबे, सीएम ने जताया शोक

Related Articles