IPL
IPL

HDFC को इस तिमाही हुआ ज़बरदस्त मुनाफा, कमाए कई हज़ार करोड़

नई दिल्ली : भारत के दिग्गज प्राइवेट बैंक HDFC Bank ने शनिवार को अपनी चौथी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है। इस तिमाही में कंपनी का मुनाफा 18.1 फीसदी बढ़कर 8,186.51 करोड़ रुपये हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की कि पिछले साल की मार्च तिमाही में बैंक का मुनाफा 6,927.69 करोड़ रुपये रहा था। इसी के साथ साथ बैंक के ग्रॉस एनपीए में हल्की गिरावट देखने को मिली है। जबकि नेट एनपीए बिना किसी बदलाव के पिछली तिमाही के के बराबर बरकरार है।

चौथी तिमाही में बैंक के प्रोविशंस में तीसरी तिमाही के मुकाबले  1279 करोड़ की बढोत्तरी दर्ज की गई। जबकि इस तिमाही बैंक का नेट इंट्रेस्ट मार्जिन तीसरी तिमाही के बराबर रहा। इसी कड़ी में बैंक के डिपॉजिट्स में इयरली बेसिस पर 16.3 परसेंट की उछाल आई है।

HDFC को डिफॉल्ट के बढ़ने की है उम्मीद।

बैंक ने अपनी रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि कोरोना के चलते फैली अफरा-तफरी से ग्लोबल और भारतीय फाइनेंशियल मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। फाइलिंग में कहा गया की इस साल आई मंदी की वजह से कर्ज , थर्ड पार्टी प्रोडक्ट्स सेल ,  क्रेडिट कार्ड  की वसूली जैसी एक्टिविटीज पर नेगेटिव असर पड़ा है। जिसकी वजह से आगे हमें कस्टमरों की तरफ से होने वाले डिफॉल्ट की संख्या में बढ़त देखने को मिल सकती है जिससे बैंक के  प्रोविशंस में बढ़ोत्तरी करनी पड़ सकती है।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को बीएसई पर एचडीएफसी बैंक के शेयर 0.12 परसेंट की गिरावट के साथ 1,428.45 रुपये पर बंद हुए थे। इसी कड़ी में एचडीएफसी बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि मार्च के आखिर तक बैंक का डिपॉजिट बेस 13.35 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

यह भी पढ़ें : BECIL में निकली हैं बंपर नौकरी, सैलरी और लास्ट डेट की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

Related Articles

Back to top button