मौत के 3 साल बाद बेच दी अपनी सारी संपत्ति!

Businesswoman signing the contract.अहमदाबाद। अहमदाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में शायद आपको यकीन न हो। यहां के मानेक चौक में रहने वाले जयेश चंदूलाल सुरती के पिता की मौत साल 2009 में ही हो गई थी, लेकिन मौत के तीन साल बाद 29 दिसंबर 2012 को उनके पिता ने उनकी पारिवारिक संपत्ति को बेच दिया। इसकी जानकारी जयेश को 6 महीने पहले मिली।

इसका पता चलते ही जयेश रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंचे। उन्होंने पुलिस में भी इसकी शिकायत दर्ज करा दी है। शिकायत के बाद पुलिस ने नोटरी विभाग के दो अधिकारियों सहित दो वकीलों और एक महिला के खिलाफ  धोखाधड़ी और फर्जी दस्तखत का इस्तेमाल कर संपत्ति का स्थानांतरण करने का मामला दर्ज किया है। मामले में करनज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस लाल दरवाजा स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय के कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच कर रही है। जयेश का कहना है कि वह यह जानकर हैरान रह गए कि उनके पिता ने 29 दिसंबर 2012 में अपनी पारिवारिक संपत्ति को पिंकी डाटनिया नाम की एक महिला को बेच दिया। रजिस्ट्रार ऑफिस के कागजातों के मुताबिक पिंकी डाटनिया शाहपुर स्थित उत्तम पोल में रहती हैं। जयेश का कहना है कि आरोपियों ने उनके पिता की तस्वीर और उनके एक और रिश्तेदार के फर्जी हस्ताक्षर का भी इस्तेमाल किया है। मेरे पिता के साथ-साथ मरे उन रिश्तेदार की भी मौत हो चुकी है।

 

Courtesy: Rajasthan Patrika

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button