रोड रेज की घटना में हेड कांस्टेबल की चाकू मारकर हत्या का प्रयास, गंभीर रूप से घायल

लखनऊः राजधानी लखनऊ में आशियाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोड रेज की घटना को लेकर गुरुवार रात तीन लोगों ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें 52 वर्षीय एक पुलिस हेड कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस अभी तक हमलावरों को गिरफ्तार करने में विफल रही है।

घायल हेड कांस्टेबल का लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। आशियाना थाने के निरीक्षक धीरज कुमार शुक्ला ने बताया कि हेड कांस्टेबल श्याम सिंह यादव इस समय इलाहाबाद उच्च न्यायालय के लखनऊ बेंच परिसर की सुरक्षा में तैनात हैं।

शुक्ला ने बताया कि हेड कांस्टेबल की पत्नी सुषमा यादव ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है।

प्राथमिकी के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब हेड कांस्टेबल सब्जी मंडी से मोटरसाइकिल पर लौट रहा था और उसने एक लोडर वाहन को ओवरटेक करने का प्रयास किया। रास्ता नहीं देने पर हेड कांस्टेबल का वाहन चालक से विवाद हो गया।

टकराव मारपीट में बदल गया। वाहन चालक और दो अन्य लोगों ने हेड कांस्टेबल पर चाकू से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हेड कॉन्स्टेबल को सड़क पर लहूलुहान कर हमलावर वाहन लेकर फरार हो गए। किसी राहगीर ने उसे अस्पताल पहुंचाया और रोड रेज के कारण हुई घटना की सूचना पुलिस को दी।

निरीक्षक ने कहा कि पुलिस वाहन के पंजीकरण नंबर के माध्यम से हमलावरों का पता लगाने के लिए घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। उन्होंने कहा कि हमलावरों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles