घायल युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, बोले मैंने एक आम आदमी का कर्तव्य निभाया

मिली जानकारी के अनुसार डॉ चौधरी ने कहा कि यह हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने में मदद करें।

भोपाल: मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी सड़क दुर्घटना में घायल युवक को गाड़ी से खुद लेकर जेपी अस्पताल पहुंचे और युवक का इलाज करवाया।

मिली जानकारी के अनुसार डॉ चौधरी ने कहा कि यह हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने में मदद करें। कानूनी प्रावधानों के अनुसार घायलों की मदद करने वालों से पुलिस और अस्पताल अब गैर-जरूरी प्रश्न नहीं करते हैं। कानून ने सहायता करने वालों को संरक्षण प्रदान किया है। प्रत्येक घायल की मदद करना हर व्यक्ति का कर्त्तव्य है। हमने भी दुर्घटना में घायल पीड़ित की मदद कर कर्त्तव्य निर्वहन किया है।

स्वास्थ्य मंत्री शाम को मंत्रालय में कोविड-19 की समीक्षा बैठक में भाग लेकर निवास लौट रहे थे। मार्ग में बिड़ला मंदिर के पास सड़क दुर्घटना में घायल युवक को डॉ. चौधरी अपनी गाड़ी से उपचार के लिए जयप्रकाश चिकित्सालय लेकर पहुंचे। उन्होंने तत्काल युवक को उपचार उपलब्ध कराते हुए डॉक्टरों को निर्देशित किया कि घायलों को यथा-समय समुचित उपचार कराया जाना सुनिश्चित करें, ताकि जन-हनि से बचा जा सके। डॉ. चौधरी ने कहा की यह एक संवेदनशीलता का विषय है कि कोई घायल सड़क पर हो और आप उसे अस्पताल तक ले जा सके तो जरूर ले जाएं। यह आम नागरिक का कर्तव्य और इसी कर्तव्य को मैंने भी आज निभाया।

यह भी पढ़े:

Related Articles