स्वास्थ्य मंत्रालय ने बढ़ाई डेनमार्क में आंशिक लॉकडाउन की अवधि

डेनमार्क में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंशिक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है।

कोपेनहेगन: डेनमार्क में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंशिक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री मागनुस ह्यूनिक ने इसकी जानकारी दी।

ह्यूनिक ने प्रेस वार्ता में बताया कि गुरुवार को देश में कोरोना के 3132 नए मामले सामने आए जिसने बुधवार को सामने आए रिकॉर्ड 2558 मामले को पीछे छोड़ दिया।

इस बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेते फ्रेदेरिक्सन ने कहा कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सुश्री फ्रेदेरिक्सन यूरोपियन संघ की बैठक में भाग लेने के लिए ब्रसेल्स में हैं।
उल्लेखनीय है कि डेनमार्क में अबतक कोरोना वायरस के 100489 मामले सामने आए हैं और 918 मरीजों की मौत हुई है।

फ्रांस में भी 15 दिसंबर से लॉकडाउन

फ्रांस में कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप को कम करने के लिए 15 दिसंबर से लॉकडाउन के साथ कर्फ्यू का एलान किया गया है।

प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने कहाकि हम 15 दिसंबर से कर्फ्यू लगाएंगे और यह सख्त होगा। इस बार यह 21:00 बजे की बजाय 20:00 बजे से प्रभावी होगा है, हालांकि नए साल पर कर्फ्यू से राहत रहेगी ।

उन्होंने कहा कि देश में अभी कोरोना महामारी की दूसरी लहर है। संक्रमण का स्तर तेजी पर है तथा नए संक्रमितों की संख्या अभी कम नहीं हो रही है। हाल के दिनोें में इसमें वृद्धि देखी गई है। इसको देखते हुए देश में कर्फ्यू का एलान किया गया है।

यह भी पढ़े: अलवर में हेड कांस्टेबल का शव मिलने से फैली सनसनी

Related Articles

Back to top button