लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अगुवाई वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच गुरुवार को लखीमपुर खीरी मामले की सुनवाई करेगी। उत्तर प्रदेश में रविवार को हुई हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई।

बुधवार को, शीर्ष अदालत ने 3 अक्टूबर को UP के लखीमपुर खीरी में हुई घटनाओं का संज्ञान लिया, जिसमें एक केंद्रीय मंत्री का काफिला भाग गया और विरोध करने वाले 4 किसानों की मौत हो गई, जबकि इसके बाद हुई हिंसा में 4 और मारे गए।

मामला “अदालत के प्रस्ताव द्वारा” “लेटर पिटीशन एंड पीआईएल मैटर्स” श्रेणी में दर्ज किया गया है और गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना और जस्टिस सूर्यकांत और हेमा कोहली की पीठ के समक्ष प्रवेश सुनवाई के लिए आएगा।

हिंसा ने राजनीतिक रूप ले लिया और विभिन्न राजनीतिक दलों ने न्यायिक जांच की मांग की। कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात की। पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने उत्तर प्रदेश के अपने दौरे के दौरान हिंसा के दौरान मारे गए किसानों और एक पत्रकार के परिवारों के लिए 50 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: नवरात्रि का आज प्रथम दिन, मां शैलपुत्री की पूजा की देखें विधि, इन मंत्रों का करें जाप

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles