IPL
IPL

Sheetlakhya River में भीषड़ हादसा, दो जहाजों की हुई जबरदस्त टक्कर, 100 लोग थे सवार

ढाका: बांग्लादेश की एक नदी में रविवार को बड़ा हादसा हुआ है। राजधानी ढाका से करीब 16 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित शीतलाख्या नदी (Sheetlakhya River) में एक छोटे यात्री जहाज का मालवाहक जहाज से भीषड़ टक्कर हुई है। इस हादसे में कम से कम 27 लोगों की मौत हुई है। मालवाहक जहाज से जिस छोटे यात्री जहाज की भिड़ंत हुई है उसमे 100 से अधिक लोग सवार थे। इस बड़े हादसे की खबर लगते है इलाके के आस-पास के पुलिस व नौसेना, तटरक्षक, दमकल सेवा पहुंच कर लोगो को तलाशने में जुट गए। खोजबीन में पुलिस ने कुल 21 शव बरामद किए है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम नारायणगंज जिले में दक्षिण-पूर्व में स्थित मुंशीगंज स्थित शीतलाख्या नदी (Sheetlakhya River) में सैयदपुर कोयला घाट के पास यात्री जहाज ‘एमएल सबीत अल हसन’ और मालवाहक जहाज ‘एसकेएल-3’ से टक्कर होने के बाद डूब गई। यात्री जहाज यात्री जहाज ‘एमएल सबीत अल हसन’ में 100 से अधिक लोग सवार थे। इस हादसे में 27 लोगो की जान चली गई। ढाका ट्रिब्यून के खबर के मुताबिक, रविवार को पांच शव बरामद हुए है और सोमवार को कुल 21 शव बरामदहुए है।

ये भी पढ़ें : Landlord रहे सावधान! किराएदार रखने से पहले पढ़ें जरुरी खबर, नहीं तो….

घटना की चल रही जांच

पुलिस और चश्मदीदों ने बताया कि यात्री जहाज ‘एमएल सबीत अल हसन’ के डूबने के बाद मालवाहक जहाज वहां से फरार हो गया।  नारायणगंज के उपायुक्त मुस्तैन बिला ने जानकारी दी है कि घटना की जांच चल रही है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। उपायुक्त मुस्तैन बिला ने इसके आगे बताया है कि मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन ने अंतिम संस्कार के लिए 25-25 हजार का मुआवजा देगी।

ये भी पढ़ें : बेहद चालाकी से Putin ने 2036 तक कर लिया अपनी कुर्सी का रास्ता साफ़

इतने लोगो ने तैरकर नदी की पार

बांग्लादेश के अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण ने घटना के जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। तटीय पुलिस प्रभारी दीपक चंद्र साहा ने ने बताया है कि दुबे हुए जहाज में जो यात्री सवार थे उसमे से 50-60 लोग तैरकर नदी के तट पर आ गए जिनमें से तीन को अस्पताल में इलाजे के लिए भर्ती कराया है। बचाव कार्य अब भी जारी है।

Related Articles

Back to top button