पुड्डुचेरी में चक्रवाती तूफान ‘निवार’ से भारी तबाही, इलाकों में उखड़े पेड़ और बिजले के खंभे

पुड्डुचेरी में चक्रवाती तूफान ‘निवार’ से उखड़े इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे, अचेत अवस्था में पड़े वृद्ध महिला और बच्चे सुरक्षित

पुड्डचेरी: चक्रवाती तूफान निवार ने पुड्डुचेरी में भारी तबाही मचायी है और इसके कारण कई स्थानों पर पेड़ और बिजले के खंभे उखड़ गये हैं। चक्रवाती तूफान बुधवार की रात तमिलनाडु में विल्लुपुरम जिला के मरक्कनम के पार गया।

बाल-बाल बचे महिला और बच्चे

पुड्डेचेरी के एझिल नगर, वेंकट नगर, बालाजी नगर सहित अन्य निचले क्षेत्रों में बाढ़ आ गई है। कुछ घरों में पानी भर गया है, जिसके कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। उपराज्यपाल किरण बेदी ने व्हाट्सऐप पोस्ट में जानकारी दी है कि सिर्फ ग्रांड बाज़ार पुलिस क्षेत्र से पेड़ गिरने की सात घटनाओं की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि रेनबो नगर में एक घर में अचेत अवस्था में पड़ी एक वृद्ध महिला तथा एक बच्चे को बचाया गया है।

बिजली आपूर्ति बाधित

पुड्डुचेरी के कई क्षेत्रों में बारिश के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित हुयी थी, जिसे फिर से बहाल कर दिया गया है। चक्रवात के मद्देनजर जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए उचित एहतियाती कदम उठाए गए थे। पुडुचेरी बंदरगाह से सभी चक्रवात चेतावनी संकेत हटा दिए गए थे। इस बीच मुख्यमंत्री वी नारायसामी आज निवार से हुयी क्षति का मुआयना करने के लिए शहर का दौरा कर रहे हैं।

यह भी पढ़े:हाई स्कूल टॉपर को एक लाख रुपये और इंटरमीडिएट टॉपर को मिलेगी तीन लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि

यह भी पढ़े:चक्रवाती तूफान निवार: चेन्नई हवाई अड्डा कल सुबह सात बजे तक बंद, 26 उड़ानें रद्द

Related Articles