आगरा के शाहगंज इलाके के मकान में भीषण विस्फोट, तीन की मौत, चार घायल

0

 

मकान में भीषण विस्फोट
मकान में भीषण विस्फोट

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा के शाहगंज क्षेत्र में रविवार को एक मकान में हुए भीषण विस्फोट के कारण मकान धवस्त हो गया, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई और तीन बच्चों समेत चार लोग घायल हो गये.

पुलिस अधीक्षक बोत्रे प्रमोद रोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि शाहगंज के आजमपाड़ा निवासी शेरु के घर में आज दोपहर करीब पौने एक बजे अचानक धमका हो गया जिसमें मकान की छत गिर गई और आग लग गई. हादसे में 20 वर्षीय फरमान, 24 वर्षीय शेरु और 28 वर्षीय शकील की मृत्यु हो जबकि 12 साल की आसमा, 13 वर्षीय छोटे, आठ साल का असद और 50 वर्षीय पच्चा घायल हो गये. विस्फोट इतना शक़्तिशाली था कि मृतकों के शरीर के चिथड़े उड़ गए. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि धमाके की आवाज सुनकर आसपास के इलाके में भी दहशत फैल गई. उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस और आग बुझाने के लिए फायर ब्रिकेड की गाड़ियां जुट गई. उन्होंने बताया गया है प्रथम दृष्टया रसोई गैसे सिलेंडर में रिसाव से आग लगी और वहां रखे पटाखों में धमाका हो गया. विस्फोट के कारण आस-पास के मकानों की दीवार में दरार आ गई हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि चमन मंसूरी के नाम मुगल फायरवर्क्स के नाम से पटाखे एवं आतिशबाजी का लाइसेंस गांव मिढ़ाकुर का है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

हादसे की सूचना पर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़े: थरूर ने दिया विवादित बयान, बीजेपी बोली कांग्रेस कर रही पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की तैयारी

शेयर करें