यूपी-बिहार सहित इन राज्यों भारी बारिश का अलर्ट, जानें देश में और कहां-कहां बरसेंगे बादल

देशभर में इन दिनों मानसून काफी एक्टीव है। दिल्ली-एनसीआर सहित कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है।

नई दिल्ली: देशभर में इन दिनों मानसून काफी एक्टीव है। दिल्ली-एनसीआर सहित कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। IMD ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण बांग्लादेश और उससे सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले कुछ दिनों में देश भर के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

इन जगहों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान यूपी, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबित 30 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में 30 जुलाई तक और पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 31 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

यूपी के इन जिलों में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश 

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के इन जिलें में बारीश के अशाड़ है। अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हाथरस के आसपास इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कल यानि 30 जुलाई को आगरा, फिरोजाबाद, प्रयागराज, प्रतापगढ़, हमीरपुर, जालौन, इटावा, औरैय्या में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, ममता को कहा ‘लंकनी’, अखिलेश को बताया ‘औरंगजेब’

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics 8th day : लवलीना ने की सेमीफाइनल में एंट्री, भारत का गोल्ड मेडल हुआ पक्का

इस दिन कानपुर नगर, कानपुर देहात में भी लगातार बारिश हो सकती है। वहीं, 31 जुलाई को यूपी के प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, वाराणसी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत जैसे जिलों के नजदीकी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles