केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से 26 लोगों की मौत, अलर्ट जारी!

तिरुवनन्तपुरम्: देश में मानसून जोरों पर है। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण के सभी राज्यों में भारी बारिश हो रही है। दक्षिण के केरल में बारिश लोगों पर कहर बरपा रही है। राज्य के कई इलाके पानी में डूब गये हैं। बारिश और भूस्खलन के कारण 26 लोगों की मौत हो गयी है।

गुरुवार को कोझिकोड़ इलाके में एक मकान जमींदोज हो गया था। बारिश को देखते हुए केरल राज्य विद्युत बोर्ड ने रेड अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के कारण लोगो को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अलपुझा में शनिवार को होने वाली सालाना नेहरू बोट रेस स्थगित कर दी गई है, जबकि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें भी राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन का कहना है कि बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश के चलते संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हमने एनडीआरएफ की छह अतिरिक्त टीमों की मांग की है। सीएम ने कहा कि बढ़ते जलस्तर के चलते इडुक्की बांध के एक फाटक को खोलने पर विचार किया जा सकता है। सावधानी के तौर पर, कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने सूचित किया है कि 2.30 बजे तक सभी आने वाली उड़ानों को अन्य गंतव्यों में डाइवर्ट कर दिया जाएगा।

Related Articles