देश के इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, हो जाईये सावधान

नई दिल्ल| देश के दक्षिणी प्रांत केरल और कर्नाटक के तटीय इलाके समेत गोवा में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम अनुमानकर्ता स्काइमेट की बुधवार को जारी रपट के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है। पूर्वी झारखंड, पूर्वी बिहार और इससे सटे पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। साथ ही सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी एक-दो स्थानों पर अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है।

स्काइमेट के अनुसार, उत्तरी असम और आसपास के भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा पूर्वी बिहार से बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भागों तक बनी हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य महाराष्ट्र के पास देखा जा सकता है। इसके अलावा महाराष्ट्र के तटीय भागों से केरल के तटों तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है।

मॉनसून उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में सक्रिय है और आगे दो-तीन दिनों में बिहार, झारखंड और मध्यप्रदेश में पहुंच सकता है।

Related Articles