मुंबई में आज भारी बारिश,मिल सकती है भायंकर गर्मी से राहत

मुंबई के कई जिलों में आज भारी बारिश हो रही है, ठाणे और पालघर में आज सुबह से ही बादल छाये हैं, बता दें कि मुंबई में आज और कल के लिए मौसम विभाग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, बारिश की वजह से मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेसवे पर गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है, जबकि बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।स्टार एयर की राजस्थान के किशनगढ़ से से इंदौर जा रही उड़ान को तेज बारिश के कारण अहमदाबाद भेजा गया हैतो वहीं, इंडिगो एयरलाइन की दिल्ली से इंदौर आ रही उड़ान को खराब मौसम के कारण भोपाल भेज दिया गया है।स्टार एयर की राजस्थान के किशनगढ़ से से इंदौर जा रही उड़ान को तेज बारिश के कारण अहमदाबाद भेजा गया है तो वहीं, इंडिगो एयरलाइन की दिल्ली से इंदौर आ रही उड़ान को खराब मौसम के कारण भोपाल भेज दिया गया है।

अगले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण तटीय ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, कोंकण व गोवा, गुजरात के पूर्वी हिस्सों, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। एक-दो जगह भारी वर्षा का भी अनुमान है। पूर्वोत्तर भारत और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है, जबकि बारिश का ये सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने की संभावना है।

कई राज्यों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं, बंगाल की खाड़ी में दबाव बनने से अगले 48 घंटों के दौरान देश के करीब 10 राज्यों में आंधी-तूफान की आशंका है। आईएमडी ने कहा है कि गुजरात, दमनदीप, अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, नॉर्थ ईस्ट, यूपी, बिहार, झारखंड, एमपी, छत्तीसगढ़ , पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है|

Related Articles