कर्नाटक में भारी बारिश से 6 की मौत, जनजीवन अस्त-व्यस्त

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इसी कड़ी में कर्नाटक में भी बारिश ने कहर मचा रखा है। यहाँ जान माल का काफी नुकसान हुआ है। यहां कोडागु जिले में भारी बारिश की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या एक हफ्ते में छह हो गई है।

कर्नाटक

आपको बता दें कि कर्नाटक के पश्चिमी घाट पर स्थित जिले कोडागु, हसन, चिकमगलूर और शिमोगा में पिछले पांच दिनों में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। लागातार हो रही बारिश की वजह से कांवेरी की मुख्य सहायक नदिया केबिन, हेमवती, तुंग और भद्रा भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। इसकी वजह से समान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। स्कूलों कॉलेजों की छुट्टी कर दी गयी है।

सड़कों पर पानी भर गया है। दक्षिण तटों को कर्नाटक से जोड़ने वाले चारमडी घाट की सड़क भू-स्खलन की वजह से बंद हो गई, जिससे वहां भारी जाम लग गया। इस बारिश की वजह से मैंगलोर रेलवे लाइन को प्रभावित हुए साथ करोड़ों की फसल भी बर्बाद हो गयी है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और राजस्व मंत्री आर।वी। देशपांडे ने राज्यप्रशासन को युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles