भारी बारिश से Chennai में जीवन हुआ प्रभावित स्कूल किए गए बंद

चेन्नई : तमिलनाडु की राजधानी Chennai में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी है जिससे जगह-जगह जलजमाव हो गया है। एनडीआरएफ ने कई इलाकों में भारी बारिश के कारण तमिलनाडु में 5 बचाव दल तैनात किए हैं। दक्षिण भारत का प्रमुख शहर चेन्नई बारिश के कारण पूरी तरह थम गया है।

Chennai में कई दिनों से हो रही है मूसलाधार बारिश

दो दिन से हो रही बारिश ने स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों समेत जनजीवन के हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। खराब मौसम के कारण चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के बाद अब अन्य जिलों ने भी इसी तरह का आदेश जारी किया है। शिवगंगा जिला कलेक्टर मधुसूदनन रेड्डी ने कहा कि शिवगंगा जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को केंद्र की सहायता का आश्वासन देते हुए ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से बात की और राज्य के कुछ हिस्सों में अत्यधिक बारिश से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। राहत एवं बचाव कार्य में केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। मैं हर किसी की कुशलता एवं सुरक्षा की कामना करता हूं।

मुख्यमंत्री स्टालिन ने मुख्य सचिव वी इरई अनबु सहित शीर्ष अधिकारियों के साथ कई जलमग्न इलाकों का दौरा किया और अधिकारियों को बाढ़ के पानी की निकासी के लिए त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। स्टालिन ने कैबिनेट सहयोगियों के साथ यहां अस्थायी शिविरों में प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को चावल, दूध और कंबल सहित बाढ़ सहायता सामग्री वितरित की। उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें : ज़हरीली शराब के हुई मौतों के बाद हरकत में आया Nitish प्रशासन

Related Articles