कर्नाटक में भारी बारिश से आई बाढ़, स्कूल, कॉलेज हुए बंद

बेंगलुरु: तटीय कर्नाटक के दक्षिणी कन्नड़ जिले के सभी स्कूल-कॉलेज बुधवार और गुरुवार को बंद कर दिए गए हैं, क्योंकि भारी बारिश से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राजधानी बेंगलुरू से करीब 350 किलोमीटर दूर यहां उपायुक्त शशिकांत सेंथिल ने संवाददाताओं से कहा, “हमने जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूलों व कॉलेजों को सलाह दी है कि वे भारी बारिश के कारण जिले की सड़कों और इलाकों में आई बाढ़ के मद्देनजर सुरक्षा उपाय के रूप में संस्थानों को दो दिनों तक बंद रखें।” कर्नाटकवहीं, मंगलवार को बंदरगाह शहर में रिकॉर्ड 40 मिलीमीटर बारिश से सड़कों, आवासीय कॉलोनियों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण पानी के निकास के रास्ते उफन रहे हैं और कचरे के कारण भी पानी की निकासी नहीं हो पा रही है।

कर्नाटकमौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अगले दो दिनों में राज्य में प्रवेश करने के लिए तैयार है और साथ ही चक्रवात, कम दबाव और तेज हवाएं सोमवार को तटीय इलाकों में भारी बारिश का कारण बनी हैं।”

प्रशासन ने बताया कि तटीय जिलों और दक्षिण के अंदरूनी इलाकों में अगले दो दिनों में बारिश और तूफान की स्थिति के कारण मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे अरब सागर में न जाएं।
कर्नाटक
बेंगलुरू से मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, “मंगलवार से तटीय जिले में भारी बारिश के चलते दक्षिणी कन्नड़ जिले में प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि वह जनहानि रोकने और कठिनाई को कम करने के लिए तटरक्षकों की मदद लें।”

Related Articles