तेलंगाना में हो रही लगातार 48 घंटो से भारी बारिश, दीवार ढ़हने से 9 लोगो की मौत

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य की राजधानी हैदराबाद में लगताार हो रही बारिश के कारण एक दीवार के गिरने से नौ लोगो की मौत हो गई। मरने वालो में एक दो माह का शिशु भी शामिल है। हादसे में दो अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है।

तेलंगाना में 10 मकानों पर ढह कर गिर गई दीवार 

मिली जानकारी के मुताबिक घटना मंगलवार रात काे उस समय घटी जब भारी बारिश के कारण एक कंपाउंड की बड़ी दीवार करीब 10 मकानों पर ढह कर गिर गई। जिसके चलते दो मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, और एक शिशु समेत नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई है। घटना में प्रभावित लोगो में से पांच लोग एक ही परिवार से है। और अन्य चार लोग अलग-अलग परिवार से है।
जानकारी के मुताबिक अन्य गंभीर रूप से घायल लोगो का इलाज ओवैसी अस्पताल में किया जा रहा है

स्थानीय लोगो की मदद से मलबे से शवों को किया गया बरामद

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आपदा प्रबंधन बल के जवान और हैदराबाद पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से मलबे से शवों को निकाल लिया है। मलबे को हटाने में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी जीएचएमसी की मदद में जुटी हुई है।

मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार तेलंगाना के कुछ हिस्सों में आज भी तेज बारिश हो सकती है। बता दें की पिछले 48 घंटों से तेलंगाना में लगातार बारिश हो रही है। जिसके चलते बारिश अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते तेलंगाना राज्य के 10 से ज्यादा जिले प्रभावित है।

ये भी पढ़े: खेत में मिला लापता युवती का शव, चार लोगों पर हत्या और अपहरण का मुकदमा दर्ज

Related Articles