IPL
IPL

केरल और तमिलनाडु में 24 घंटे के दौरान तेज बारिश का अनुमान

केरल, माहे, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने तथा तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी वर्षा होने का अनुमान है।

पुणे: केरल (Kerala), माहे, तमिलनाडु (Tamil Nadu), पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने तथा तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान भारी वर्षा होने का अनुमान है। रात का तापमान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, झारखंड, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के अधिकतर स्थानों पर, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, विदर्भ, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना में कई स्थानों पर, ओडिशा और रायलसीमा पर कुछ स्थानों पर पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, पूर्वी मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम पर कई स्थानों पर, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल में पर्वतीय इलाके, सिक्किम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग स्थानों पर तापमान 3़ 1 से 5़ 0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, कोंकण, गोवा में कई स्थानों पर, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर तापमान 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर गुजरात के अलग अलग हिस्सों में तापमान 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस तापमान नीचे रहा। देश के मैदानी इलाकों में नालिया (सौराष्ट्र और कच्छ) में सबसे कम 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें : जिला प्रशासन ने सूखे हुए पौधों की जगह नए पौधें रोपित करने के दिए निर्देश

अलग-अलग स्थानों पर हुई बारिश

केरल, माहे में कुछ स्थानों पर और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तटीय कर्नाटक, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को 08़ 30 बजे से गुरुवार को 08़:30 बजे के बीच गरज के साथ बारिश हुई।

ये भी पढ़ें : हेमंत सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह विफल: दीपक प्रकाश

इन राज्यों में छाया रहा कोहरा

पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छाया रहा जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र, ओडिशा, कोंकण ,कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रहा। जैसलमेर, अमृतसर, सीकर, उज्जैन, शाजापुर और गुना में 50 मीटर, लुधियाना, चंडीगढ़, पटियाला, अलीगढ़, चुरू, बाड़मेर, अजमेर, रतलाम, ग्वालियर, अब, महाबलेश्वर और होनावर 200 मीटर, करनाल, अंबाला, सफदरजंग, हसन, कोटा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, भोपाल, दतिया, झांसी, वाराणसी और पारादीप में 500 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई।

 

 

Related Articles

Back to top button