रिमझिम बारिश की फुहारों से भीगी देवभूमि नगरी, तापमान में भारी गिरावट

0

देहरादून। राज्य में काफी समय से झमाझम हो रही बारिश से कुछ दिनों पहले ही निजात मिली थी लेकिन, फिर एक बार बारिश दस्तक दे चुकी है। बीते दिनों मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के अंदर बारिश और बर्फ़बारी के तगड़े आसार हैं। ठीक वैसा ही देखने को मिला है। दून समेत कई इलाकों में सुबह से बारिश की हल्की बौछारें पड़ रही हैं।

यह भी पढ़ें, कॉर्बट पार्क के रक्षक ने संधिग्थ परिस्थियों में की आत्महत्या, नहीं हो पाया खुलासा

रिमझिम बारिश

बता दें, बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में हिमपात हुआ है। वहीं, लगातार बर्फ़बारी से केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों पर भी रोक लग गयी है। मैदानी इलाकों में मौसम के बदलते मिजाज से तापमान पर भी गहरा असर पड़ा है।

सुबह रुड़की, देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, कुमाऊं के रूद्रपुर में हल्की बारिश हुई। टिहरी व कोटद्वार में बादल छाए हैं। बारिश के साथ ही पहाड़ों में बर्फबारी का असर मैदानों में भी नजर आने लगा है। मैदानी शहरों में हवा में भी ठंडक महसूस की जा रही है। देहरादून, रुड़की और हरिद्वार में पारे में गिरावट दर्ज की गई।

वहीं, रुड़की और हरिद्वार में अधिक तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। इसके चलते अभी अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

loading...
शेयर करें