दक्षिण भारत के इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य महाराष्ट्र में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। देश के मैदानी इलाके फतेहगढ़ (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सबसे कम 6.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

पुणे: दक्षिण तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, दक्षिण केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

रात का तापमान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम राजस्थान, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों में तथा पूर्वी राजस्थान, असम और मेघालय में कुछ स्थानों में, पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-थलग स्थानों पर सामान्य से काफी ऊपर रहा।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुज़फ्फराबाद और तटीय कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्त्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश और रायलसीमा पर कई स्थानों पर, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात , अंडमान, निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।

मध्य महाराष्ट्र में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। देश के मैदानी इलाके फतेहगढ़ (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सबसे कम 6.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। उत्तर पूर्वी मानसून तमिलनाडु में सक्रिय रहा। अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल पर अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ बारिश होने के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाने का अनुमान है।

अगले 12 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी (दक्षिण तमिलनाडु की खाड़ी, कन्नियाकुमारी, तिरुनेलवेली, थुथुकुडी और रामनाथपुरम जिलों) के साथ-साथ, मन्नार की खाड़ी के ऊपर कुछ घंटों के दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज से हवा चल सकती है जिसकी गति 60 किमी प्रति घंटे तक की हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे हवा की गति 35-45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।

यह भी पढ़े: प्रतिबंधित इलाके में प्रदर्शन करने पर तेजस्वी समेत 20 के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

 

Related Articles