लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषड सड़क हादसा, डबल डेकर बस में घुसी ट्रक, कई की मौत

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी (Barabanki) जिले में एक बार फिर भीषड सड़क हादसा हुआ। मंगलवार देर रात करीब 1 बजे लखनऊ-अयोध्या हाईवे (Lucknow-Ayodhya Highway) पर रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में लुधियाना, पंजाब से यात्रियों को भरकर बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 25 से अधिक लोगो के घायल हुए है।

सड़क किनारे खड़ी थी यात्रियों से भरी बस

बाराबंकी में इस बड़े हादसे की खबर लगते ही स्थानीय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और बचाव कार्य मे जुट गई। इस मामले में पुलिस ने मीडिया को बताया कि बस में खराबी होने की वजब से ड्राइवर ने उसे मंगलवार रात 8 बजे के करीब सड़क किनारे ही खड़ा कर दिया था, देर रात करीब 1 बजे पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उस डबल डेकर बस में जोरदार टक्कर मार दी। ये टक्कर इतना भयानक था लोगो की चीखपुकार मचने लगी और मौके पर ही कई लोगों की जान चली गई। पुलिस ने बताया कि बस हरियाणा के पलवल से चली थी और बिहार की ओर जा रही थी।

18 लोगो की गई जान

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ-अयोध्या हाइवे पर हुए इस भीषड हादसे में करीब 18 लोगो की मौत हो गई है जबकि 25 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जब यह हादसा हुआ उस समय भारी बारिश हो रही थी जिस कारण बचाव कार्य मे समस्या आई और सड़क पर जाम लग गई, जिसके बाद कड़ी मेहनत से रेस्क्यू करते हुए सड़क खाली कराया गया। मृतको के शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एडीजी ने घायलों का जाना हाल

इस हादसे की खबर लगते ही एडीजी ने अस्पताल जाकर घायलों का हाल जाना। एडीजी लखनऊ जोन सत्यनारायण सबत ने बताया कि बस खराब होने पर चालक ने यात्रियों को आराम करने को कहा और वह बस को ठीक करने लग गया तभी अचानक पीछे से तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी और ये हादसा हो गया। 19 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और कुछ शव अब भी बस के नीचे दबे हुए हैं।

Related Articles