हेमंत सरकार हर मोर्चे पर विफल, राज्य में चल रहा जंगलराज : बाबूलाल मरांडी

जामताड़ा: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया और कहा कि झारखंड में जंगलराज चल रहा है।

‘रुपये के लिए राजनीति कर रहा सोरेन परिवार’ 

बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को बिंदापाथर काली मंदिर परिसर में आयोजित अनुसूचित जनजाति कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए हेमंत सरकार और सोरेन परिवार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सोरेन परिवार सिर्फ रुपये और सत्ता के लिए राजनीति करती है।

उन्होंने कहा कि जो शिबू सोरेन अपने आप को झारखंड राज्य बनाने वाले कहते हैं। यदि वह चाहते तो साल 1991 में तत्कालीन नरसिम्हा राव सरकार में ही अलग राज्य बन जाता लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

झारखण्ड में जंगलराज

भाजपा नेता ने कहा कि जब झारखंड राज्य बना था तब शिबू सोरेन सांसद भी नहीं थे। अटल बिहारी वाजपेयी जब तत्कालीन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रधानमंत्री बने तो वाजपेई ने झारखंड राज्य बनाने की पहल की और 15 नवंबर 2000 को एक अलग राज्य की पहचान दिलायी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज झारखंड में जंगलराज चल रहा है। उन्होंने कहा कि जो उग्रवादी झारखंड छोड़कर भाग चुके थे। आज वही उग्रवादी झारखंड में तांडव मचा रहे हैं। पूरे प्रदेश में आज थाना से लेकर अंचल कार्यालय तक भ्रष्टाचार चरम पर है। बिना पैसा मैं कोई भी काम नहीं होता है।

सरकारी पदाधिकारियों को यदि झारखंड के शीर्ष पद पर बैठे नेताओं की संरक्षण ही नहीं रहता तो वह कभी ऐसा नहीं कर पाते।

यह भी पढ़ें- ग्रामीण क्षेत्रों का चैमुखी विकास के लिए यूपी की गौशालाओं में लगेंगे बायोगैस संयंत्र

यह भी पढ़ें- लखनऊ: यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1375 लोगों का चालान

Related Articles