यहाँ पर बसने के लिए मिल रही है आठ लाख की नौकरी और फ्री घर

रोम: इटली के गांव अपने यहां बसने वालों को मुफ्त में घर और 10000 यूरो यानी 8.17 लाख रुपये देने का ऑफर दे रहे हैं। उनका यह प्रस्ताव खासतौर पर युवा फैमिली के लिए है। गांव चाहते हैं कि नए लोग यहां आए और उनके समुदाय का हिस्सा बनें। यह कितना रोचक है आप खुद से जानिए।

कुमारस्वामी भी गिरा चुके है कांग्रेस और भाजपा की सरकार जानें हमारे साथ

दोस्तों हम बात कर रहे है, इटली के पीडमांट क्षेत्र में लोकाना जिले की। जहाँ पर कई गांव सूने पड़े हुए हैं, वहां की आबादी कम हो गई है। ज्यादातर वाशिंदे बूढ़े हैं। शुरुआत में यह योजना केवल उन लोगों के लिए खोली गई थी, जो इटली में रह रहे हैं। लेकिन अब यह योजना दुनियाभर के लोगों के लिए है। बस यहां बसने की एक ही शर्त है, जो भी परिवार यहां बसने आए उनके साथ एक बच्चा जरूर होना चाहिए।

इन गावों को 1185 के आसपास बसाया गया था। यहां के मकान पत्थर और लकड़ियों से बनाए गए हैं। यहां एक हाइड्रो इलैक्ट्रिसिटी प्लांट है, जो अपनी बिजली इटली के राज्यों और इंडस्ट्रीज को बेचता है। यहां के मेयर ने बताया कि हर साल यहां 40 लोगों की मौत हो जाती है, लेकिन केवल 10 बच्चे ही पैदा होते हैं। पूरे इटली की लगभग ऐसी ही तस्वीर है। युवा नौकरी और अवसरों के चलते गांव छोड़कर शहर या दूसरे देशों में जाने लगे हैं। बता दें कि 1900 की शुरुआत में यहां 7 हजार लोग रहते थे, लेकिन अब यहां की आबादी महज डेढ हजार रह गई है।

Related Articles

Back to top button