UP में हाई अलर्ट, बिजनौर में घरों की छतों पर मिले पत्थर, पुलिस ने हटवाए

उत्तर प्रदेश के बिजनौर के चहशीरी इलाके में कई घरों की छत पर बोरो में पत्थर भरे हुए मिले हैं. इसकी खबर लगते ही पुलिस ने अभियान तेज कर दिया. ड्रोन से मॉनिटरिंग के बाद वैसे तमाम घरों पर कार्रवाई शुरू हुई, जहां पत्थर रखे हुए थे. फौरन पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर उन पत्थरों को हटवाया. साथ ही अधिकारियों ने अपील की कि लोग अफवाह ना फैलाएं.

बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि दिल्ली हिंसा के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उपद्रवियों तत्वों को चिन्हित करके उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही रेड कार्ड भी जारी किया है. चहशीरी इलाके में पत्थर इकट्ठा करने की खबर मिली थी. इसके बाद पूरे इलाके की जांच की गई.

लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील

एसपी संजीव त्यागी के मुताबिक, जांच के दौरान कई घरों के छतों पर पत्थर मिले हैं. घर के मालिक को समझा-बुझाकर सभी पत्थर हटा दिया गया है. साथ ही पूरे इलाके में शांति की अपील की जा रही है. पुलिस का कहना है कि लोग किसी भी अफवाह में न आएं और इलाके में शांति बनाए रखें. चहशीरी के अलावा और भी कई इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया.

ड्रोन से रखी जा रही निगरानी

बिजनौर के साथ दिल्ली से सटे जिलों मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. हर जगह ड्रोन से नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही पुलिस चेकिंग अभियान भी चला रही है. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के अलावा अलीगढ़ में हिंसा भड़क गई थी. इसके बाद एहतिहातन इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था.

मेरठ में भी पुलिस की निगरानी

बिजनौर के अलावा दिल्ली में हुई हिंसा और आगजनी की घटना के बाद मेरठ में आज जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस प्रशासन कड़ी निगरानी कर रहा है और पूरी तरीके से अलर्ट पर है. पूरे शहर में में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. जनपद के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास व संवेदनशील क्षेत्रों में फोर्स को तैनात किया गया है.

धार्मिक स्थलों की बढ़ाई गई सुरक्षा

बिजनौर और मेरठ के अलावा सहारनपुर के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास व संवेदनशील क्षेत्रों में भारी फोर्स को तैनात किया गया है. आला अधिकारी सड़कों पर निकलकर लगातार फोर्स के साथ फ्लैग मार्च कर रहे हैं. जगह-जगह रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं.

Related Articles