High court ने कोरोना से होने वाली मौतों की इस याचिका को किया खारिज, कहा- इसपर नही होगी सुनवाई

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट इन दिनों कोरोना मामलों लेकर बेहद नाराज चल रहा है। हाई कोर्ट (High court) की लखनऊ पीठ ने कोरोना से लोगों के बचाव व मौत पर मुआवजा देने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट (High court) ने इस दौरान गुरुवार को कहा कि ये याचिका सुनवाई लायक न होने के आधार पर इसे खारिज कर दिया।

गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति राजीव सिंह की खंडपीठ का कहना है कि याची पाल सिंह यादव अगर चाहे तो अपनी व्यथा को स्वयं संज्ञान वाली पीआईएल में अर्जी देकर राहत मांग सकते है।

ये भी पढ़ें: New-zealand में आये भूकंप से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

याचिका में ये कि गुजारिश

कोर्ट में दाखिल की गई इस याचिका में कोरोना से हो रही अचानक लगातार मौतों से लोगो की जान की हिफाजत करने व जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा चलाने के निर्देश केंद्र व यूपी सरकार को देने की गुजारिश की थी। सिर्फ इतना ही नही इसमें अस्पताल, बेड व दवाइयां मरीजों को तुरंत मुहैया कराने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें: Wedding में जाने से पहले पढ़ें जरूरी खबर, नही तो इस गलती से चली जायेगी परिवार की जान

मुआवजा दिलाने की गुजारिश

इसके अलावा याची ने लखनऊ में लॉकडाउन लगाने के अलावा डॉक्टरों की लापरवाही से होने वाली कोरोना के मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की भी गुजारिश की थी। सरकारी वकील ने याचिका का विरोध किया।

 

 

 

Related Articles

Back to top button