पर्ल की हत्या के आरोपी समेत तीन को उच्च न्यायालय ने रिहा करने का दिया आदेश 

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर डैनियल पर्ल की हत्या के मामले में ब्रिटेन में जन्मे अल-कायदा के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन सहयोगियों को रिहा करने के आदेश दिए।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सिंध उच्च न्यायालय ने गुरुवार को अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर डैनियल पर्ल की हत्या के मामले में ब्रिटेन में जन्मे अल-कायदा के आतंकवादी अहमद उमर सईद शेख और उसके तीन सहयोगियों को रिहा करने के आदेश दिए। डैनियल पर्ल के अपहरण और हत्या के मामले में उच्च न्यायालय ने दोषी ठहराते हुए तीनो को सजा सुनाई गई थी।

आरोपी उमर सईद शेख के वकील ने कहा कि प्रांतीय उच्च न्यायालय के फैसले ने पाकिस्तान की शीर्ष अदालत के उस फैसले को पलट दिया है कि उनके मुवक्किल को हिरासत में रहना चाहिए। शेख को इस साल की शुरुआत में हत्या के आरोपों से बरी कर दिया गया था, हालांकि पर्ल के परिवार ने उसे बरी करने के खिलाफ अपील की थी जिसके कारण उसे हिरासत में रखा गया था।

ये भी पढ़ें: पहली जनवरी से सभी वाहनों के लिए फास्टैग होगा अनिवार्य: गडकरी

उच्च न्यायालय की दो न्यायाधीशों की पीठ ने अप्रैल में 46 वर्षीय शेख की मौत की सजा को बदलकर सात साल की कैद की सजा सुनाई थी। इसके अलावा उसके तीन सहयोगियों को भी बरी कर दिया, जो आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। शेख पर पर्ल को लालच देकर कराची में एक बैठक में बुलाने का दोषी करार दिया गया है जहां से उनका अपहरण कर लिया गया था और बाद में उनकी हत्या कर दी गयी थी।

Related Articles

Back to top button