होम गार्ड विभाग के अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार को उच्च न्यायालय ने किया तलब 

अदालत ने इस मामले को अवमानना मानते हुए आदेश दिए हैं कि विभाग या तो पीठ के पहले आदेशो पर दो सप्ताह में निर्णय ले और ऐसा न करने पर अपर मुख्य सचिव होमगार्ड आगामी सुनवाई को अदालत में हाजिर हो.

लखनऊ: इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने एक मामले में होमगार्ड विभाग के अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार को न्यायालय की आदेश की अवहेलना के आरोप में छह नवम्बर को तलब किया है.

अदालत ने कहा है कि पीठ द्वारा दिये गए गत सात फरवरी के आदेशों का अनुपालन दो सप्ताह में न करने पर अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार स्वयं अदालत में उपस्थित होंगे और कारण स्पष्ट करेंगे.

यह आदेश न्यायमूर्ति संगीता चन्द्रा की पीठ ने याची कृपा शंकर पाण्डेय द्वारा दायर अवमानना याचिका पर दिए है.
गौरतलब है कि याची होमगार्ड विभाग में जिला कमांडेंट के पद पर था जिसको विभाग ने निलंबित कर दिया. याचिका पर सुनवाई के बाद पीठ ने कहा कि जो जांच रिपोर्ट पेश की गई उस पर विभाग निर्णय ले. याची के वकील आलोक मिश्रा ने बताया कि इस आदेश का पालन न करते हुए विभाग ने दूसरी चार्जशीट दे दी.

अदालत ने इस मामले को अवमानना मानते हुए आदेश दिए हैं कि विभाग या तो पीठ के पहले आदेशो पर दो सप्ताह में निर्णय ले और ऐसा न करने पर अपर मुख्य सचिव होमगार्ड आगामी सुनवाई को अदालत में हाजिर हो. अगली सुनवाई छह नवम्बर को होगी.

यह भी पढ़े: पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले अधेड़ को बीस साल की सजा

Related Articles

Back to top button