हाईस्कूल की टॉपर छात्रा एक दिन की बनी विधायक, जनता की सुनी समस्या

बछरांवा विधायक रामनरेश रावत ने हाईस्कूल की टॉपर छात्रा को काजल सिंह को एक दिन के लिए विधायक बनकर जनता की सेवा करने की जिम्मेदारी सौपी।

रायबरेली: बेटियां भी बेटो से कम नहीं है, इसका सीधा उदहारण उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले से देखने को मिला है। बछरांवा विधायक रामनरेश रावत ने हाईस्कूल की टॉपर छात्रा को काजल सिंह को एक दिन के लिए विधायक बनकर जनता की सेवा करने की जिम्मेदारी सौपी। काजल को एक दिन का नामित विधायक बनाया गया। इसके बाद काजल ने जनता की समस्याओ को सुनने के लिए जनता दरबार लगाया, दरबार में आई समस्याओं को सूचीबद्ध करके सम्बंधित अधिकारियों को तुरंत समस्याओ पर कार्यवाई हेतु निर्देश दिया।

सिर्फ इतना ही नहीं काजल ने जनता की समस्याओं पर अब तक हुई कार्यवाई की जानकारी लेने हेतु, जनता दरबार में ही बछरांवा थानाध्यक्ष राकेश सिंह व बीडीओ प्रवीण कुमार पटेल को बुलाया और कई लोगों की समस्याओं के संदर्भ में अबतक हुई कार्यवाई की जानकारी ली, इसके अलावा कई समस्याओं को त्वरित निस्तारण भी किया।

ये भी पढ़े : माकपा ने डिजिटल मीडिया के लिए जारी अधिसूचना का किया विरोध

आपको बता दे कि इस विधानसभा क्षेत्र की रहने वालीं काजल इसी साल हाईस्कूल की परीक्षा में 92.33% अंक हासिल कर जिले में पांचवा व विधानसभा में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने विधानसभा क्षेत्र में 380 मीटर सड़क निर्माण व उस मार्ग का नामकरण छात्रा के नाम से करने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़े : ओबामा ने अपनी नई किताब में राहुल गांधी को बताया कम योग्यता वाला नेता

बछरांवा विधायक रामनरेश रावत ने आज बछरावां की इस छात्रा को मिशन शक्ति अभियान के तहत एक दिन के लिए विधायक नामित किया। इस संदर्भ में जब काजल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनका बिल्कुल नया अनुभव था। अधिकारियों को दिशा निर्देश देते समय भी अच्छा लगा।काजल ने कहा वह आगे पढ़कर आईएएस बनकर समाज की सेवा करना चाहती थी।

Related Articles

Back to top button