प्याज के दामों में लगी आग, अन्य सब्जियों के दामों में भी उछाल

हले प्याज की किमत महज 20 रुपये किलो थी लेकिन अब बाजार में प्याज की कीमत 50 से 60 रुपये किलो तक पहुंच गई है।

नई दिल्ली: राजधानी में सब्जियों के दाम आसमान छूं रहे हैं। दरअसल यहां पिछले 15 दिनों में सब्जियों के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। बता दें कि प्याज की कीमत 45 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच चुकी है। मतलब कि पिछले दिनों के मुकाबले में प्याज अपने दाम से ढाई गुना ज्यादा बढ़ गया है। पहले प्याज की किमत महज 20 रुपये किलो थी लेकिन अब बाजार में प्याज की कीमत 50 से 60 रुपये किलो तक पहुंच गई है। वहीं प्याज के साथ-साथ हरी सब्जियों के दामों में भी वृद्धि हुई है।

गाजियाबाद में बीते 6-7 दिनों में प्याज की कीमतें अचानक बढ़ीं हैं । यहां के थोक कारोबारियों का कहना है कि नासिक से आने वाले प्याज के थोक रेट 500-700 रुपये तक बढ़े हैं। इससे प्याज की रीटेल कीमतें भी 40 से 50 रुपये किलोग्राम तक पहुंच गईं हैं, जो कि हफ्ते भर पहले तक 25-30 रुपये किलो पर बिक रहीं थीं।

 प्याज
प्याज

हालांकि थोक कारोबारियों की माने तो नई खेप की प्याज आने पर ही थोड़ी राहत मिल सकती है। गुजरात, बंगाल, नसिक से जैसे ही बड़ी मात्रा में प्याज का खेप दिल्ली पहुंचना शुरू होगा, जिससे कीमत में गिरावट आएगी। आने वाले 10 दिनों में प्याज के दामों में गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग के साथ 2 साल तक 20 फायर फाइटर्स ने किया रेप, महिला ने खोला राज़

बता दें कि खरीफ की फसल में देरी की वजह से देश में प्याज के थोक भाव करीब 1000 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ चुके हैं। महाराष्ट्र में जनवरी की शुरुआत में हुई बारिश की वजह से फसल की आवक पर असर पड़ा है।जिससे की महाराष्ट्र की लासलगांव मंडी में प्याज की कीमतें 30 जनवरी को 2700 रुपये  प्रति क्विंटल पर थीं,  इसके बाद 2 फरवरी को प्याज के दाम 3500 रुपये तक पहुंच गया और  4 फरवरी को भाव 3260 रुपये तक कम हुए हैं।

यह भी पढ़ें: वो 4 दावेदार जिनके सिर सज सकता है BIGG BOSS 14 का ताज!

Related Articles

Back to top button