हिमाचल के खिलाड़ियों को भी मिले भरपूर सुविधा : कविता

0

हिमाचल प्रदेश– यूं तो हर जगह खिलाड़ियों को भरपूर सुविधा दी जाती है। कभी सरकार ऐसी नौबत नहीं आने देती कि कहीं से किसी खिलाड़ी दूसरे प्रदेश में जाना पड़ जाए , लेकिन इस बात को नक्कारते हुए अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी कविता ठाकुर ने कहा कि देश के बाकि राज्यों के मुकाबले में हिमाचल में खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाएं कम हासिल हैं। यह बात उन्होंने कुल्लू में मीडिया के एक सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों का ढांचा सुधारने की जरूरत है और ग्रामीण स्तर पर युवाओं को हर खेल में सुविधा देने की जरूरत है।

प्रदेश में खिलाड़ियों को मिले भरपूर सेवा

कविता ठाकुर ने नई सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश में खिलाड़ियों को हर संभव मूलभूत सुविधा प्रदान करें ताकि प्रदेश के युवा अच्छे खेल का प्रदर्शन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं में हर खेल में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है जिससे प्रदेश के युवा खिलाड़ी अतंर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्कूल स्तर पर शारीरिक शिक्षकों की कमी पूरा करें ताकि ग्रामीण क्षेत्र में छुपी हुई प्रतिभा को निखारा जा सके. उन्होंने यह भी कहा कि मां-बाप बेटियों को बेटों से कम ना आंके. आज बेटियां हर क्षेत्र में देश प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं.

 

loading...
शेयर करें