हिमाचल विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट, डालें एक नजर

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में चुनाव का ऐलान हो गया है। नौ नवंबर को राज्‍य में वोटिंग होगी। वहीं 18 दिसंबर को काउंटिंग होनी है। इससे पहले बुधवार को बीजेपी ने कैंडीडेट की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है।

https://puridunia.com/himachal-vidhans…st-of-candidates/288107/पूर्व सीएम भी लिस्‍ट में शामिल

68 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी ने पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को भी टिकट दिया है। धूमल हिमाचल प्रदेश के सुजानपुर से चुनाव लड़ेंगे। दो बार मुख्यमंत्री रहे धूमल इससे पहले अपने गृह क्षेत्र बमसन से तीन विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। साल 2012 का चुनाव उन्होंने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था।

गुजरातकैंडीडेट पर डालें एक नजर

धूमल के क्षेत्र हमीरपुर से नरेंद्र ठाकुर को उतारा गया है। वहीं मंडी से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अनिल शर्मा को टिकट मिला है। अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होते ही सलमान खान ने उनके लिए चुनाव प्रचार करने की घोषणा की है। शर्मा सलमान खान की बहन अर्पिता खान के ससुर हैं। मंडी पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम का गढ़ रहा है और अनिल शर्मा की खुद भी यहां काफी धमक है। अनिल शर्मा मंडी की सदर विधानसभा सीट से अब तक तीन चुनाव जीत चुके हैं और उनके पिता सुखराम ने इसी चुनाव क्षेत्र से 6 बार जीत दर्ज की थी।

शिमला से इनको मिला टिकट

वहीं शिमला से सुरेश भारद्वाज और शिमला ग्रामीण से प्रमोद शर्मा को उतारा गया है। वर्तमान विधायक सुरेश भारद्वाज शिमला सीट से 3 बार चुनाव जीत चुके हैं। 1990 में पहली बार वह यहां से विधायक चुने गए थे। हालांकि उसके बाद वह 2007 और 2012 में एक बार फि‍र इस सीट से विधायक चुने गए।

बीजेपी ने छह महिलाओं को भी बनाया कैंडीडेट

बीजेपी ने 6 महिला उम्मीदवारों को चुनाव में उतारा है। इनमें इंदौरा की आरक्षित सीट से रीता धीमान, रोहरू की आरक्षित सीट से शशि‍ बाला, भौरंज की आरक्षित सीट से कमलेश कुमारी, शाहपुर से सर्वि‍न चौधरी, पालमपुर से इंदू गोस्वामी और कसुमपति से विजय ज्योति सैन को उम्मीदवारी दी गई है।

Related Articles