Himesh Reshammiya का जन्मदिन आज, इस एल्बम ने मचाया था धमाल, ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत

म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड के फेमस सिंगर 23 जुलाई को अपना 43 वां जन्मदिन मनाएंगे।

नई दिल्ली: म्यूजिक कंपोजर और एक्टर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) का आज जन्मदिन है। बॉलीवुड के फेमस सिंगर 23 जुलाई को अपना 43 वां जन्मदिन मनाएंगे। हिमेश रेशमिया ने अपने बॉलीवुड के करियर में कई हिट गानें दिए हैं और कई अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

हिमेश बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे पहले सिंगर हैं जिन्हें उनके पहले गाने के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू सिंगर अवॉर्ड से नवाजा गया था। हिमेश का जन्म 23 जुलाई, 1973 गुजरात में हुआ था, वहीं हिमेश रेशमिया की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हिट फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म तेरे नाम और आशिक बनाया आपने के बाद हासिल हुई।

Himesh का पहला एल्बम रचा इतिहास

पहले एल्बम ‘आप का सुरूर’ इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री के इतिहास में सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। वहीं उनके एक्टिंग करियर की बता करें तो उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म ‘आपका सुरूर’ से डेब्यू किया था। बता दें कि वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है। बतौर गायक की बात करें तो हिमेश को पहचान इमरान हाशमी, सोनू सूद और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने से मिली। इस फ‍िल्‍म के गाने काफी पसंद किए गए थे।

यह भी पढ़ें: Corona Update: देश में COVID-19 के 35,342 नए मामले, जानिए राज्य में आंकड़े

लंदन के वेम्बले स्टेडियम में किया परफॉर्म

वह पहले भारतीय कलाकार हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में परफॉर्म किया है। हिमेश ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। हालांकि उन्हें अभिनय की दुनिया में वह कामयाबी नहीं मिल पाई जितनी उन्हें संगीत की दुनिया में मिली है। वह कभी मेहनत से पीछे नहीं हटते हैं। उन्‍होंने कई रियलिटी शोज में जज की भूमिका भी निभाई है। हिमेश ने सिनेमा में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो बहुत कम लोगों को मिल पाता है।

यह भी पढ़ें: बसपा ने ब्राह्मण सम्मेलन का बदला नाम, कार्यक्रम की तय हुई जिलों का नाम और तारीख

Related Articles