हिमांचल में शादी का झांसा देकर दसवीं कि छात्रा का अपहरण, आरोपी गिरफ्तार

0

हिमांचल प्रदेश: के चौपाल उपमंडल में एक नाबालिग लड़की के अपहरण करने का मामला सामने आया है। वही लड़की के पिता ने पुलिस को शिकायत कर दी, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही साथ नाबालिग लड़की को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर परिजनों के सौप दिया है। जानकारी के अनुसार पीड़ित लड़की दसवीं  की छात्रा है।

पुलिस के हत्थे चढ़े चार आरोपी सिरमौर जिला के शिलाई और एक चौपाल के कुपवी का रहने वाला है। मामले के अनुसार शनिवार को आरोपियों ने पीड़िता को बहला-फुसलाकर कार में बिठा लिया। जब लड़की रात को घर नहीं लौटी तो उसके पिता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।बीती रात नेरवा इलाके के जमराड़ी बैरियर पर पुलिस ने नाबालिग लड़की को लेकर ले जा रहे आरोपियों की कार को चेकिंग के लिए रोका तो आरोपी युवक ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों से भी उलझ गए। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ अपहरण और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान शिलाई निवासी राजेश, राजेंद्र, रघुवीर, राजीव और कुपवी निवासी गोपाल के रूप में हुई है।

पुलिस की ओर से कब्जे में ली गई कार संख्या एच पी85-0774 राजेंद्र की है। चौपाल के डीएसपी संतोष शर्मा ने बताया कि नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, पांचों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 363, 366, पोक्सो एक्ट की सेक्शन 17 के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिस वालों के कार्य में बाधा पहुंचाने पर आईपीसी की धारा 353 भी लगाई गई है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को सिविल जज ठियोग की अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें तीन दिन का पुलिस रिमांड मिला है।

loading...
शेयर करें