हिंदू पाकिस्तान: मोदी का विरोध करते-करते देश विरोधी बन गई कांग्रेस: बीजेपी

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर द्वारा बीजेपी के 2019 में दोबारा सत्ता में लौटने पर भारत के ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बनने के बयान पर सियासत गर्माना शुरु हो गई है। बीजेपी ने इस बयान को देश विरोधी कहा है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि कांग्रेस और उसके नेता मोदी का विरोध करते-करते भारत और भारतीय सेना और देश के संविधान पर भी हमले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी, शशि थरूर और राहुल गांधी देश के खिलाफ बेतुकी बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं, जोकि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस ने हिन्दुओं को ठेस पुहंचाया

बीजेपी प्रवक्ता संबित ने कहा, ‘शशि थरूर का कहना कि अगर 2019 में भाजपा सरकार बनाती है तो भारत ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बन जाएगा, इससे ज्यादा आपत्तिजनक विषय भारत के लिए और कोई नहीं हो सकता है। ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं पर गहरा आघात किया है। पात्रा ने कहा कि मोदी जी और बीजेपी से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी लक्ष्मण रेखा लांघ गयी है और हिन्दुस्तान और उसके लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है।’

देश को नीचा दिखा रही कांग्रेस पार्टी- बीजेपी

पात्रा ने कहा, कांग्रेस पार्टी के नेता ओछी राजनीति के लिए देश को नीचा दिखाने का काम करते हैं और हिन्दुओं को बदनाम करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर निचली कतार के सभी कांग्रेसी नेता हिन्दुओं के ऊपर लगातार प्राहर करते रहे हैं और लगातार हिन्दुओं को बदनाम करते रहे हैं। पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को इस बयान को लेकर देश और हिन्दुओं से माफी मांगनी चाहिए।

क्या बोले थे शशि थरूर

दरअसल, बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा था कि अगर 2019 में भाजपा फिर से सत्ता में वापसी करती है तो ऐसा लगता है कि हमारा लोकतांत्रिक संविधान नहीं बचेगा। वो संविधान को खत्म कर देंगे और अपना एक नया संविधान लिख देंगे, जो ‘हिंदू राष्ट्र’ के सिद्धांतों पर आधारित होगा। जिसमें अल्पसंख्यकों के लिए जगह नहीं होगी और भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि यह वो भारत नहीं होगा, जिसके लिए महात्मा गांधी, नेहरू, कलाम और दूसरे हमारे स्वतंत्रता सेनानी लड़े थे।

Related Articles