पाकिस्तान के कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, 1 गिरफ्तार

कराची: पाकिस्तान के कराची में सोमवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी उर्दू भाषा के समाचार नेटवर्क समा टीवी के अनुसार, वह व्यक्ति शाम को कराची के रणछोर लाइन इलाके में एक हिंदू मंदिर में घुस गया और हिंदू भगवान जोग माया की एक मूर्ति को हथौड़े से क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

बाद में लोगों ने आरोपी को पकड़कर स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आरोपी पर ईशनिंदा से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। भारतीय जनता पार्टी के मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे “अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक” बताया।

मनजिंदर सिंह ने की निंदा

सिरसा ने ट्वीट किया, “रांचौर लाइन में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र किया गया, कराची पाकिस्तान के हमलावरों ने बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि ‘मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है’। यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक है।”

सिरसा ने ट्वीट कर पाक सरकार पर साधा निशाना

एक अन्य ट्वीट में, सिरसा ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से “सीमा पार हिंदुओं / सिखों की धर्म की स्वतंत्रता का समर्थन करने के लिए इस मुद्दे को वैश्विक स्तर पर उठाने का आग्रह किया”। सिरसा ने कहा, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अपनी आस्था पर इस तरह के लगातार हमले से व्यथित हैं, जबकि पाक सरकार इस तरह के उत्पीड़न पर चुप रहने का विकल्प चुनती है।”

इससे पहले अक्टूबर में चोरों के एक अज्ञात समूह ने सिंध प्रांत में हनुमान देवी माता मंदिर को अपवित्र कर दिया था। हजारों रुपये की नकदी और जेवरात चोरी हो गए। जानकारी के मुताबिक चोरों ने देवी माता मंदिर के ताले तोड़ दिए। उन्होंने देवी-देवताओं के गले में चांदी का हार उतारने के अलावा मंदिर की दान पेटी से पैसे भी लिए।

 यह भी पढ़ें: धनबाद में ट्रेन ड्राइवर ने बचाई आदमी की जान, कैमरे में कैद हुआ दिल दहला देने वाला पल

Related Articles