हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड: दो आरोपियों पर लगा NSA

लखनऊ. पिछले साल राजधानी लखनऊ  के नाका इलाके में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हत्यारोपियों पर एनएसए (NSA) लगाया है. हत्यारोपी युसूफ खान पुत्र इशरत खान पठान निवासी फतेहपुर और सैयद आसिम अली पुत्र हातिम अली निवासी नागपुर पर जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने एनएसए लगाया है. लखनऊ कारागार में बंद दोनों हत्यारोपियों को जेल में ही एनएसए नोटिस की तामिल कराई गई है.

घर में घुसकर की गई थी हत्या

18 अक्‍टूबर 2019 को हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की उनके घर में घुसकर हत्‍या  कर दी गई थी. शुरुआत में इस हत्‍याकांड में पुलिस ने गुजरात से तीन और उत्‍तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया था. कमलेश तिवारी हत्‍याकांड मामले में उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था. आरोपियों में से अशरफ और मोइनुद्दीन पर हत्‍या का आरोप है.

चाकू से किए गए थे 15 वार

कमलेश तिवरी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में दिल दहला देने वाली जानकारी सामने आई थी. इसके मुताबिक, हत्‍यारों ने कमलेश तिवारी पर 15 बार चाकुओं से वार किया था. इसके अलावा गला रेतने और गोली मारने का भी खुलासा हुआ था. मालूम हो कि कमलेश तिवारी के सीने और जबड़े पर चाकुओं से वार के साथ ही गला रेतने की बात भी सामने आई थी. इसे अलावा कमलेश तिवारी की पीठ पर भी चाकुओं से वार के निशान पाए गए थे.

ATS ने जारी की थी अशरफ और मोइनुद्दीन की तस्‍वीर

कमलेश तिवारी हत्‍याकांड में उत्‍तर प्रदेश ATS ने अक्‍टूबर में ही अशरफ और मोइनुद्दीन की तस्‍वीरें जारी कर दी थीं. इसके बाद उनकी तलाश भी तेज कर दी गई थी. ATS ने इन दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. मालूम हो कि 18 अक्‍टूबर 2019 को कमलेश तिवारी की उनके घर में घुसकर हत्‍या कर दी गई थी. शुरुआत में इस हत्‍याकांड में पुलिस ने गुजरात से तीन और उत्‍तर प्रदेश से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles