हिंदूवादी संगठन ने Taj Mahal में लहराया भगवा झंडा, 4 लोग गिरफ्तार

आगरा के ताजमहल ( Taj Mahal ) परिसर में सोमवार को विश्व प्रसिद्ध संगठन ने भगवा झंडा लहरा दिया है। इसकी जानकारी लगते ही पुलिस ने भगवा झंडा लहराने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

आगरा: आगरा के ताजमहल ( Taj Mahal ) परिसर में सोमवार को विश्व प्रसिद्ध संगठन द्वारा भगवा झंडा लहराने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी लगते ही थाना ताजगंज पुलिस ( Tajganj Police ) ने भगवा झंडा लहराने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार ( Arrest ) कर लिया है। ताजमहल ( Taj Mahal ) परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात अर्द्धसैनिक बल के जवानों ने चारों को झंडा फहराते हुए देखते ही पकड़ कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

जानकारी के मुताबिक, थाना ताजगंज में सोमवार को जिस समय ताजमहल में भगवा झंडा फहराया गया उस वक्त वहां पर मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, ताजमहल परिसर में चार युवकों ने अपनी जेब से भगवा झंडा निकालकर उसे फेहरा दिया और वहां पर शिव चालीसा का पाठ पढ़ते हुए भी नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS: भारत के ब्रिस्बेन जाने से इंकार करने पर क्या बोले नाथन लियोन?

ताजगंज थाने के पुलिस निरीक्षक उमेशचंद्र त्रिपाठी ने इस संदर्भ में बताया कि ताजमहल परिसर में एक कथित हिंदूवादी संगठन के चार सदस्यों ने भगवा झंडा लहराया। ताजमहल की सुरक्षा में तैनात अर्द्धसैनिक बल सीआईएसएफ ( CISF ) के जवानों ने चारों को झंडा फहराते हुए देखते ही पकड़ कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष गौरव ठाकुर सहित चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर के उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है।

 

Related Articles