शादी के लिए धर्म बदलकर गलती कर रहे हैं हिंदू : Mohan Bhagwat

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ  के प्रमुख Mohan Bhagwat ने कहा कि शादी के लिए दूसरे धर्म अपनाने वाले हिंदू गलत कर रहे हैं। भागवत ने जो हिंदू सिर्फ शादी के लिए धर्मांतरण कर रहे हैं, वे गलत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक छोटे स्वार्थ के लिए हो रहा है क्योंकि हिंदू परिवार अपने बच्चों में अपने धर्म और परंपराओं के लिए गर्व का भाव पैदा नहीं कर पाते।

Mohan Bhagwat : इसके खिलाफ महिलाओं की भागीदारी ज़रूरी

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मोहन भागवत ने कहा कि कैसे होता है? अपने घर के लड़के-लड़कियां दूसरे मतों में कैसे चली जाती हैं? छोटे-छोटे स्वार्थों के कारण। विवाह करने के लिए।  करने वाले गलत हैं, वो बात अलग है, लेकिन हमारे बच्चे हम नहीं तैयार करते?उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि हमको इसका संस्कार घर में देना पड़ेगा। अपने स्व के प्रति गर्व, अपने धर्म के प्रति गर्व, अपनी पूजा के प्रति आदर। उसके लिए प्रश्न आएगा तो उत्तर देना, कंफ्यूज नहीं होना।

भागवत ने आगे कहा कि संघ का उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना है, लेकिन जब हम आरएसएस के कार्यक्रम आयोजित करते हैं, तो हमें केवल पुरुष ही दिखाई देते हैं। अब अगर हम पूरे समाज को संगठित करना चाहते हैं तो इसमें पचास फीसदी महिलाएं भी होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : Singapore ने पर्यटकों के लिए खोली अपनी सरहदें, भारत को नहीं किया शामिल

Related Articles