IPL
IPL

‘Pt. Madhavrao Sapre की याद में उनकी प्रतिमा की जायेगी स्थापित’

पेन्ड्रा: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ मंं पत्रकारिता के पुरोधा रहे पंडित माधवराव सप्रे (Madhavrao Sapre) की पेन्ड्रा (Pendra) में प्रतिमा (Statue) स्थापित की जायेगी। उन्होंने कहा कि वहां उनके नाम पर सर्वसुविधा युक्त प्रेसक्लब भवन का भी निर्माण किया जाएगा।

प्रेस क्लब भवन के लिये 50 लाख रुपये की मंजूरी

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने आज यहां पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने प्रेस क्लब भवन (Press Club Building) के लिये 50 लाख रुपये की राशि भी मंजूर की। उन्होंने कहा कि यह प्रेस क्लब भवन लाइब्रेरी (Library) व अन्य आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा।

बता दें कि पेन्ड्रा पंडित माधवराव सप्रे (Madhavrao Sapre) की कर्मभूमि रहा है और यहीं से अविभाजित मध्यप्रदेश के पहले अखबार ‘छत्तीसगढ़ मित्र’ (Chhattisgarh Mitra) का प्रकाशन शुरू हुआ था।

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने ग्राम पंचायत दानीकुंडी में वन विभाग द्वारा निर्मित विविध सुविधा सह मूल्य संवर्धन केन्द्र परिसर में अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। सीएम ने उनकी मांगों तथा समस्याओं को सुना।

उन्होंने विभिन्न समाजों के लिए सामाजिक भवनों की राशि भी मंजूर की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत (Charan Das Mahant) , जिले के प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल, सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत सहित अनेक जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण ने 3.6 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की समीक्षा की

Related Articles

Back to top button