महिला T20 में इस खिलाड़ी ने रचा सबसे तेज शतक जड़ने का इतिहास

स्पोर्ट्स डेस्क: आपने अभी तक सिर्फ क्रिकेट के मैदान पर पुरुष टीम के खिलाड़ियों को ताबड़तोड़ पारियां खेलते हुए देखा होगा। लेकिन महिला टीम की खिलाड़ियों ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर उसने भी दिखा दिया कि हम किसी से कम नहीं हैं। दरअसल न्यूजीलैंड की स्टार महिला क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने सिर्फ 36 गेंदों पर शतक जड़कर इतिहास रच दिया।

डिवाइन ने रचा इतिहास

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर सोफी डिवाइन ने डुनेडिन में खेले गए घरेलू सुपर स्मैश टूर्नामेंट में ओटैगो के खिलाफ 36 गेंदों पर 108 रन की नाबादा पारी खेली। डिवाइन का यह शतक महिला टी20 के इतिहास का सबसे तेज शतक है। डिवाइन ने 9 चौके और 9 छक्कों की मदद से 36 गेंदों पर 108 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर वेलिंग्टन की टीम ने 129 रनों का लक्ष्य महज 8.4 ओवरों में हासिल कर लिया।

डिवाइन से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन के नाम था। डॉटिन ने 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंदों में शतक लगाया था। वहीं अगर महिला और पुरुष टी20 क्रिकेट मैच में सबसे तेज शतक की बात करें तो यह रिकॉर्ड धुरंधर क्रिस गेल के नाम है। गेल में 2013 के IPL में 30 गेंदों पर शतक जड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: मोबाइल ऐप (App) के माध्यम से लोन देने पर ठगी, आरबीआई ने उठाया यह कदम

Related Articles