हॉकी खिलाड़ियों के खाने में मिले कीड़े, मकोड़े और बाल, कोच हरेन्द्र सिंह ने की IOA से शिकायत

बेंगलुरू। बेंगलुरू के साइ सेंटर में चल रहे हॉकी कैंप में घटिया खाने की शिकायत के बाद खेल मंत्रालय हरकत में आ गया है। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिय यानी साइ के महानिदेशक नीलम कपूर ने एक बयान जारी करके सभी सेंटर्स की जांच और समीक्षा करने का आश्वासन दिया है।

हॉकी

नीलम कपूर का कहना है, हम साइ सेंटर्स पर खाने की क्वालिटी और साफ-सफाई को लेकर बेहद चिंतित है और यह हमारी टॉप प्रायोरिटी है। नए कुक और बेहतर खाने की सप्लाई को लेकर आदेश जदारी कर दिए गए हैं। खाने की क्वालिटी में कमी पाए जाने की जिम्मेदारी अब रीजनल डायरेक्टर्स की होगी और इसके लिए एक मॉनिटरिंग सिस्टम भी विकसित किया जाएगा।

पिछले दिनों हॉकी टीम के कोच हरेंद्र ने हॉकी इंडिया के आला अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा था, मैं आपकी जानकारी में लाना चाहूंगा कि बेंगलूरू में साइ सेंटर में खाना बहुत ही खराब मिल रहा है जिसमें जरूरत से ज्यादा तेल और फैट है। हड्डिययों में मीट नहीं है। खाने में कीड़े, मकोड़े और बाल निकल रहे हैं। मैं आपको बताना चाहता हूं कि यहां साफ सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा है, किचन में जो बर्तन इस्तेमाल हो रहे हैं, वे भी ठीक नहीं है। हम चैंपियंस ट्रॉफी, एशियाई खेल और विश्व कप की तैयारी कर रहे हैं। इनके लिए खिलाड़ियों को ऐसी खुराक चाहिए जिसमें सारे पोषक तत्व हों।

दखना होगा कि नीलम कपूर का यह आश्वसन कितना असरदार साबित होगा।

Related Articles