हॉलीवुड मेगास्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का निधन

0

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड मेगास्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘स्मोकी एंड द बैंडिट’ और ‘बूगी नाइट्स’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके बर्ट रेनॉल्ड्स का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

बर्ट की भतीजी नैन्सी हेस ने बताया कि अंकल सिर्फ फिल्म स्टार के साथ ही काफी जुनूनी और संवेदनशील व्यक्ति थे, जो अपने परिवार, दोस्तों, फैंस और एक्टिंग छात्रों के लिए हमेशा मौजूद रहते थे और उनके प्रति खासा संवेदनशील थे। उन्हें हॉलीवुड का सेक्स सिंबल माना जाता था। वह निर्देशन में भी हाथ आजमा चुके थे। उन्होंने फ्लोरिडा में बर्ट रेनॉल्ड्स इंस्टीट्यूट फॉर फिल्म एंड थिएटर की स्थापना की थी।

नैन्सी ने बताया कि वह एक्शन से लेकर हास्य सभी श्रेणी की फिल्मों में काम कर चुके थे। 1996 की फिल्म ‘स्ट्रिपटीज’ में डेविड डिल्बेक काफी चर्चित हुआ था। हालांकि, यह फिल्म फ्लॉप रही थी लेकिन उन्हें इसमें उनकी कॉमेडी टाइमिंग के लिए काफी सराहा गया था। रेनॉल्ड्स ने हाल के वर्षो में कई फिल्मों और टीवी शो में काम किया था।

 

आपको बता दें कि बर्ट अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ दौर में कई जबरदस्त हिट फिल्में दी। उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की श्रेणी में 1997 में उनकी फिल्म बूगी नाइट्स के लिए अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया गया था यही नहीं 1990 में उन्हें टीवी सीरीज इवनिंग शेड के लिए एमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

loading...
शेयर करें