होम लोन हुआ सस्ता, ब्याज में छूट 1 नवंबर 2020 से लागू

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन पर ब्याज दरें घटाईं, सस्ता हुआ होम लोन

मुंबई: सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 30 लाख रुपए से ज्यादा के आवास ऋण पर ब्याज दरों में 10 आधार अंकों की कटौती की है। बैंक ने आज जारी बयान में कहा कि इस तरह के लोन लेने वाली महिला कर्जदारों को ब्याज में 5 आधार अंकों की अतिरिक्त छूट दी जाएगी, 31 दिसंबर 2020 तक बैंक में आवास ऋण पर जीरो प्रोसेसिंग चार्ज रहेंगे।

ब्याज में छूट

ब्याज में यह छूट 1 नवंबर 2020 से लागू हो गयी है। कार और शिक्षा ऋण पर भी कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं रहेगा। बैंक ने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए रिटेल और एमएसएमई लोन के लिए कई अभियान चलाए हैं।

रेपो दर

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी रेपो दर से जुड़ी ब्याज दरों को 0.15 प्रतिशत घटाईं है। बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (बीआरएलएलआर) को सात प्रतिशत से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया। बैंक की यह नयी दरें एक नवंबर 2020 से लागू होंगी।

बैंक के महाप्रबंधक का बयान

बैंक के महाप्रबंधक (रेहन और अन्य खुदरा ऋण कारोबार) हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने अपने बयान में कहा कि इससे आवास ऋण, रेहन ऋण, कार ऋण, शिक्षा ऋण, व्यक्तिगत ऋण इत्यादि के ग्राहकों को लाभ होगा।

ब्याज पर छूट

इससे पहले त्यौहारी मौसम को देखते हुए बैंक ने आवास और कार ब्याज पर छूट की पेशकश की थी। बीआरएलएलआर में कटौती के बाद आवास ऋण पर ब्याज 6.85 प्रतिशत और कार ऋण पर 7.10 प्रतिशत, रेहन वाले अन्य ऋण पर 8.05 प्रतिशत और शिक्षा ऋण पर 6.85 प्रतिशत से शुरू होगा।

यह भी पढ़े:बिकरू कांड: अमर दुबे की पत्नी अस्पताल में भर्ती, पुलिस से की शादी में जाने की मांग

यह भी पढ़े:देवरिया उपचुनाव में प्रचार के अंतिम दिन सभी दलों ने झोंकी ताकत

Related Articles

Back to top button