पूरे देश में सम्पूर्ण Lockdown पर आया गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान

नई दिल्ली: देश में बढते कोरोना के संक्रमण और महामारी से हो रही जनहानि के बीच देश के केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है। देश में एका एक बढ़े कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा एक दिन में 2 लाक 60 हज़ार पहुंच गया है। इसी बीच एक अखबार को दिए साक्षात्कार में गृह मंत्री अमित शाह ने देश में सम्पूर्ण लॉक Lockdown लगाने के सवाल पर जवाब दिया है। अमित शाह के कहे अनुसार माना जाये तो पिछले साल देश की परिस्थितियाँ अलग थीं, इस बार अलग हैं. हमारे पास वैक्सीन भी है, दावा भी है और जागरूकता भी है।

उन्होंने कहा हम जल्दीबाजी में फैसला नहीं लेंगे। हम कई Stakeholders के साथ चर्चा कर रहे हैं। शुरू में Lockdown का उद्देश्य अलग था। हम बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर और उपचार की रेखा तैयार करना चाहते थे। तब हमारे पास कोई दवा या टीका नहीं था। अब स्थिति अलग है। फिर भी, हम मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे हैं। आम सहमति जो भी हो, हम उसी के अनुसार आगे बढ़ेंगे। मगर जलदबाज़ी में Lockdown करने जैसी स्थिति नहीं दिख रही।

ये भी पढ़ें : Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 2,61,500 नए मामले

देश के गृहमंत्री से इंटरव्यू में पूछा गया कि- कोरोना के नए स्ट्रेन को अधिक भयानक बताया जा रहा है। क्या आप इसके बारे में चिंतित हैं? उन्होंने कहा कि हर कोई चिंतित है। मुझे भी इसकी चिंता है। हमारे साइंटिस्ट इससे लड़ने के लिए काम कर रहे हैं। मुझे भरोसा है कि हम जीतेंगे।  मुझे लगता है कि उछाल मुख्य रूप से वायरस के नए म्यूटेंट के कारण है। कई देशों में उछाल देखा जा रहा है। साइंटिस्ट इसका अध्ययन कर रहे हैं और इस पर एक निष्कर्ष समय से पहले होगा।

ये भी पढ़ें : IPL 2021 का पहला डबल हेडर आज, धाकड़ टीमों का होगा आमना सामना

Related Articles

Back to top button